IND vs PAK Match का भयानक क्रेज! सभी होटल बुक, लाखों रुपए तक पहुंचा एक दिन का किराया…

भारत बनाम पाकिस्तान मैच: नई दिल्ली। क्रिकेट के प्रेमियों के लिए एक महत्वपूर्ण घटना आयी है – भारत बनाम पाकिस्तान मैच। यह खबर दोनों टीमों के दिलचस्प मुकाबले के संदर्भ में है। विश्व कप क्रिकेट के नौ मैचों की तारीखों में परिवर्तन किया गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इस साल भारत में आयोजित होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का नया अनुसूची हाल ही में जारी की है। टूर्नामेंट 5 अक्टूबर को प्रारंभ होगा, और फाइनल मुकाबला भी 19 नवंबर को खेला जाएगा।

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 का शेड्यूल स्थानों के अनुसार

अहमदाबाद में खेले जाने वाले मैच

5 अक्टूबर – इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड
15 अक्टूबर- भारत बनाम पाकिस्तान
4 नवंबर- इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया
10 नवंबर – दक्षिण अफ्रीका बनाम अफगानिस्तान
19 नवंबर – फाइनल

मैच देखने को आसमान छू रहे टिकट

इस मैच के टिकट अब तक विक्रित नहीं हुए हैं, यदि इससे पहले भी ऐसा हाल है, तो जब टिकट पुष्टि प्राप्त होगी, तब उसके बाद अन्य स्थानों पर भी मूल्य वृद्धि की जा सकती है। इसका मुख्य कारण यह भी है कि स्टेडियम की दर्शकों की क्षमता 1 लाख से अधिक है। लगभग 30-40 हजार लोग गुजरात के बाहर से आने की उम्मीद है, जिसके कारण दाम आकाश में ऊंचाई पर हैं।

भारत बनाम पाकिस्तान मैच: बता देना उस सच्चाई को कि इस भारत-पाकिस्तान मुकाबले के चलते दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में, स्टार कैटेगरी के होटलों में एडवांस बुकिंग लगभग पूरी हो चुकी है। 3 से 5 स्टार कैटेगरी के होटलों में एक दिन का किराया 20 हजार से लेकर ढाई लाख रुपए तक पहुँच गया है।

प्रेसिडेंशियल सुइट में की गई बुकिंग कीमतें विभिन्न हैं, जो लगभग 1 लाख से लेकर ढाई लाख रुपये तक जा सकती हैं, और इसकी मुख्य कारण माना जा रहा है कि क्रिकेट प्रेमियों में मैच के प्रति बेसब्री से हो रही अपेक्षा है। होटल एसोसिएशन के अनुसार, मैच के टिकट पुष्टि होने के बाद, अहमदाबाद के पास 100 किलोमीटर के आसपास के सभी छोटे और बड़े होटल, साझा फ्लैट्स भी बुक हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page