सूरजपुर में लाखों रुपए की ऑनलाइन ठगी, ओटीपी नंबर से खाली हुआ खाता

सूरजपुर में ऑनलाइन धोखाधड़ी: साइबर फ्रॉड की बढ़ती हुई घटनाओं के बीच, इस बार बीते शनिवार को बिश्रामपुर निवासी और परिवहन ठेकेदार अजय पाल सिंह करीब 6 लाख रुपये के ऑनलाइन धोखाधड़ी का शिकार हो गए। उन्होंने धोखाधड़ी की शिकायत सूरजपुर कोतवाली परिसर में स्थित साइबर सेल में दर्ज कराई है।

पप्पू सिंह जिन्हें अजय पाल सिंह के नाम से भी जाना जाता है, वे ग्राम पचिरा में बसे त्रिवेणी ट्रांसपोर्ट के संचालक हैं। उन्होंने 7 अगस्त को आईडीबीआई बैंक सूरजपुर में 12,968 रुपये का चेक क्लियरेंस के लिए जमा किया था। चेक क्लियरेंस की जानकारी प्राप्त करने के लिए उन्होंने बीते शनिवार को गूगल के माध्यम से बैंक का संपर्क नंबर खोजकर संबंधित नंबर पर कॉल किया।

उत्तर में, उन्हें एक विभिन्न नंबर पर वार्ता करने के लिए प्रेरित किया गया। संबंधित नंबर से ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले व्यक्ति ने अजय पाल से बातचीत की और उसे अपने फंदे में ले जाकर एक ऐप डाउनलोड करवाया। आधार कार्ड की जानकारी प्राप्त करने के बाद ओटीपी नंबर की जानकारी प्राप्त करने के बाद, आरोपी ने अजय पाल सिंह के यूनियन बैंक, सूरजपुर के खाते से तीन बार में 5 लाख 91 हजार रुपये को उद्धरण किया।

इस दौरान, आरोपी द्वारा अजय पाल के मोबाइल को हैक किया जाने के कारण, उनका मोबाइल अवरुद्ध हो गया। जब ऑनलाइन धोखाधड़ी के शिकार होने की जानकारी प्राप्त हुई, परिवहन ठेकेदार अजय पाल सिंह ने तुरंत संबंधित बैंक के साथ ही सूरजपुर पुलिस को धोखाधड़ी की जानकारी दी। इसके पश्चात्, उन्होंने साइबर सेल में अपनी शिकायत दर्ज करवा दी है।

पुलिस द्वारा आयोजित किए गए जागरूकता अभियान के बावजूद, सूरजपुर जिले में हर दिन लोग ऑनलाइन धोखाधड़ी की चापेमारी से गुजर रहे हैं। पुलिस बार-बार लोगों से अपील कर रही है कि वे मोबाइल फोन पर किसी भी व्यक्ति को अपने बैंकिंग संबंधित जानकारी कभी भी न दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page