Rain Alert : इस प्रदेश में होगी तेज बारिश, कई जिलों में अलर्ट जारी, मौसम विभाग ने दी ये अहम जानकारी…

हरियाणा के 7 शहरों में बारिश की चेतावनी: चंडीगढ़। देश के कई राज्यों में वर्तमान में बारिश का प्रवाह हो रहा है। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र, दिल्ली, बिहार, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, गुजरात जैसे राज्यों में तेज बारिश के कारण जीवन व्यस्त हो रहा है। इसी तरह, हरियाणा में भी ऐसे मौसम का दृश्य देखा जा रहा है। हरियाणा में मॉनसून वर्तमान में निरंतर बदल रहा है और मौसम विभाग ने प्रादेशिक चेतावनी जारी की है। पंचकूला, जगाधरी, नारायणगढ़ में मध्यम बारिश की संभावना है, जबकि अंबाला, कालका, बराडा, छछरौली और हल्की में मध्यम बारिश की संभावना है।

हरियाणा के 7 शहरों में बारिश की चेतावनी: मौसम विभाग के अनुसार, कुछ जिलों में 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। इसके साथ ही, 10 अगस्त से मॉनसून फिर से अपने सक्रिय रूप में आने की संभावना है। यह प्रभाव लगभग सभी जिलों में दिखाई देगा। हरियाणा में अगस्त महीने में बारिश ने सामान्य से 49 प्रतिशत कम होकर रह ली है। 1 अगस्त से अब तक, करीब 22.5 मिलीमीटर की बारिश हो चुकी है, जबकि सामान्यत: 43.7 मिलीमीटर की बारिश होनी चाहिए थी।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि कम वर्षा की वजह से मानसून टर्फ़ के पश्चिमी किनारे पर सामान्य स्थिति के उत्तराधिक्य में हिमालय की तहलियों में वृद्धि होने से प्रदेश में वर्षा कम हो रही है। उसी समय, पिछले 24 घंटों में केवल पंचकूला में 2.5 मिलीमीटर वर्षा हुई है। अन्य जिलों में वर्षा नहीं हुई, बल्कि सिर्फ छाए हुए बादल नजर आए। वर्तमान में मानसून की वर्षा की गति पर एक विराम आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page