छत्तीसगढ़ में डेंगू-मलेरिया का कहर, बिलासपुर में 18 साल के युवक की मौत तो भिलाई में तेजी से बढ़ रहा मरीजों का आंकड़ा…|

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ में डेंगू-मलेरिया का कहर। इन दिनों छत्तीसगढ़ में लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण प्रदेश के कई शहरों में जलभराव देखा जा रहा है। इसके बाद अब डेंगू और मलेरिया ने अपनी पांव जमाना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही मौसमी बीमारियों से लोगों को मौत का सामना करना पड़ रहा है। न्यायधानी रायपुर में डेंगू के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और भिलाई में मलेरिया का कहर जारी है। वर्तमान में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है और दर-दर तक मरीजों की जांच की जा रही है।

छत्तीसगढ़ में डेंगू-मलेरिया का बहुत बड़ा खतरा। एक रिपोर्ट के अनुसार बिलासपुर में मलेरिया के कारण एक युवक की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि यह युवक सिर्फ 18 साल का था। इसके साथ ही शहर में और चार मरीज भी मलेरिया के बीमारी से पीड़ित हुए हैं, जिसके कारण प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम विभिन्न क्षेत्रों में, कोटा से लेकर कुरदा तक, दर-दर तक घर-घर जाकर सर्वे कर रही है और मरीजों की पहचान कर रही है। साथ ही, लोगों को जरूरी दवाओं और निर्देशों का पालन करने के लिए भी आगाह किया जा रहा है।

भिलाई में इस साल भी डेंगू का प्रकोप बहुत तेजी से बढ़ रहा है, जैसा कि हर बार होता है। बताया जा रहा है कि पिछले 18 दिनों में 21 मरीज डेंगू से संक्रमित हो गए हैं। सबसे ज्यादा डेंगू के प्रकोप का सामना सेक्टर एरिया में हो रहा है। इस बढ़ती हुई मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने सोमवार से “फाइट द बाइट” अभियान चलाने का फैसला किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page