नप गए नूंह जिले के एसपी वरुण सिंघला, हिंसा के दिन भी थे छुट्टी पर, इस अफसर को सौंपी गई कमान..

नूंह: हरियाणा में हुई हिंसा के बाद राज्य के कई इलाकों में अभी भी तनाव बना हुआ है, इस बीच नूंह के एसपी वरुण सिंगला का तबादला कर उन्हें भिवानी का एसपी नियुक्त किया गया है। उनकी जगह आईपीएस नरेंद्र बिजारणिया को नूंह का एसपी बनाया गया है। जानकारी के मुताबिक वरुण सिंगला हिंसा के दिन छुट्टी पर थे। उन्हें अब भिवानी जिले का चार्ज दिया गया है। नूंह में दंगाइयों के खिलाफ पुलिस का एक्शन जारी है।

बता दे कि अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) टी वी एस एस प्रसाद द्वारा तीन अगस्त को जारी सरकारी आदेश के अनुसार, सिंगला की अनुपस्थिति में अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे नरेंद्र बिजारनिया को नूंह का एसपी नियुक्त किया गया है। इस तरह जिस दिन जिले में यह पूरा बवाल सामने आया था उस दिन एसपी सिंगला छुट्टी पर थे।

आदेश में कहा गया है कि नूंह के वर्तमान एसपी का तबादला कर उन्हें भिवानी का एसपी नियुक्त किया जाता है तथा भिवानी के एसपी बिजारनिया को तबादले के बाद नूंह का एसपी नियुक्त किया जाता है। बिजारनिया नूंह और आसपास के इलाकों में कानून और व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने में अपनी जिम्मेदारी निभाने के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून और व्यवस्था) के वास्ते बतौर विशेष ड्यूटी अधिकारी के रूप में भी कार्यरत थे।

पिछले दिनों विश्व हिंदू परिषद के जुलूस को रोकने की कोशिश को लेकर नूंह में भड़की हिंसा गुरुग्राम तक फैल गई जिसमें दो होम गार्ड और एक मौलवी समेत छह लोगों की जान चली गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page