साइबर धोखाधड़ी: होटलों की फर्जी वेबसाइट बनाकर आनलाइन लूट, रिटायर्ड बीएसपी अफसर की बहू हुई ठगी का शिकार…|

भिलाई। भिलाई में साइबर धोखाधड़ी: छत्तीसगढ़ के भिलाई स्थित तालपुरी निवासी रिटायर्ड बीएसपी अफसर की बहू ठगी का शिकार हो गई। बहू दमन में होटल का कमरा बुक करने के लिए इंटरनेट पर सर्च कर रही थी। इस दौरान एक फर्जी वेबसाइट से होटल का लिंक मिला। जिस शख्स का नंबर मिला उसे काल करने के बाद महिला के साथ ठगी हो गई। धोखाधड़ ने होटल बुक करने के नाम पर आनलाइन रुपये ट्रांसफर कराए। एक नहीं, दो नहीं, तीन बार रुपये ट्रांसफर कराए लेकिन इनका कमरा बुक नहीं हुआ। बाद में इन्हें अहसास हुआ कि वे ठगी का शिकार हुईं। इसके बाद भिलाई नगर थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज कराई। शिकायत पर भिलाई नगर पुलिस ने अज्ञात विरोधी के खिलाफ अपराध दर्ज कर जांच शुरू की है।

फर्जी वेबसाइट के झांसे में आई

तालपुरी निवासी राजीव मल्होत्रा बीएसपी से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि 11 जुलाई को उनकी बहू साक्षी कोहली ने इंटरनेट से होटल बुक करने की कोशिश की। उसे इंटरनेट पर सिल्वर सैंड बीच रिसॉर्ट दमन का एड मिला। वहां एक दर्ज किया गया मोबाइल नंबर 8827430524 पर संपर्क करने पर उन्हें कुलदीप नाम के व्यक्ति से बात हुई। कुलदीप ने कहा कि बुकिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए वह उसे एक वाट्सएप खाता डिटेल देगा। खाता क्रमांक 50100635587190 पर सिल्वर सैंड्स ज्योती वर्मा नाम दिखाया गया था।

एक नहीं दो नहीं तीन बार 79064 रुपये ट्रांसफर कराए

उक्त खाते में साक्षी कोहली ने पहले 2000 रुपये फिर 19241 रुपये एचडीएफसी बैंक के खाता क्रमांक 50100103669784 से ट्रांसफर किये। इसके बाद कुलदीप से संपर्क करने पर उसने पैसा नहीं मिलने की बात कही। इसके बाद उसने दोबारा रुपये ट्रांसफर किए। इस तरह लगभग तीन बार उसने 79064 रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद उनका कमरा बुक नहीं हुआ और उन्हें ठगी का शक हुआ। इसके बाद वे जिस रिसॉर्ट में कमरा बुक कर रहे थे, उसकी वास्तविक वेबसाइट पर जाकर पता किया गया, जिससे फर्जीवाड़े का पता चला। इसके बाद इनके मामले की शिकायत पुलिस थाने में दर्ज कराई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page