Sukma Rape News: स्‍कूल की महिला चपरासी का पति निकला छात्रा के साथ दुष्‍कर्म का आरोपित, पुलिस ने किया गिरफ्तार…|

सुकमा।Sukma Rape News: छत्‍तीसगढ़ के सुकमा जिले में आदिवासी छात्रा के साथ दुष्‍कर्म के आरोपित व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। इस घटना में आरोपित व्यक्ति का पति स्‍कूल की महिला चपरासी निकला। सुकमा पुलिस अधीक्षक ने इस आरोपित व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस ने आश्रम अधीक्षिका हिना खान को भी गिरफ्तार कर लिया है। बताया जाता है कि इस मामले का संदिग्ध चर्चा में आने के बाद मंत्री कवासी लखमा ने आश्रम अधीक्षिका हिना खान और सह-अधीक्षिका सविता वर्मा को निलंबित कर दिया था।

शिक्षा के मंदिर पोटाकेबिन में बच्चों के लिए शनिवार की रात अधर्म का संघटित होने से दुखद हादसा हुआ, जब पहली कक्षा की छात्रा के साथ अज्ञात आरोपी ने दुष्कर्म किया। एर्राबोर थाना क्षेत्र के एक 500 सीटर आवासीय छात्रावास में पोटाकेबिन में सो रही छह वर्षीय छात्रा को रात करीब 12 बजे आरोपी ने अनजाने में घुसकर कंधे पर उठाकर बरामदे में ले जाकर उससे दुष्कर्म किया। पीड़िता की चीखने-चिल्लाने की आवाज से पोटाकेबिन की अन्य छात्राएं जाग उठीं और इस घटना को पुलिस को बताया।

छात्राओं ने अधीक्षिका को दी घटना की जानकारी

उन्होंने दूर से भागते हुए आरोपी को देखा, पर अंधेरे में कुछ भी स्पष्ट नहीं दिखा। उस समय पीड़िता उन्हें रोते हुए मिली। छात्राएं ने पोटाकेबिन में अधीक्षिका के आवास पहुंचकर उसे उठाया और घटना की जानकारी दी। तब पीड़िता ने घटना के बारे में कुछ भी बताने से इनकार किया था।

सोमवार को स्वजन पोटाकेबिन पहुंचे तो उसने दर्द होने की बात बताई। इसके बाद स्वजन ने उसे डॉक्टर के पास ले गए, जहां डॉक्टर ने पीड़िता की प्राथमिक जांच की। जांच में दो दिन की देरी होने से अब इसकी फोरेंसिक जांच भी की जा रही है। डॉक्टर की जांच के आधार पर सोमवार की देर शाम, स्वजन ने अधीक्षिका के खिलाफ अज्ञात आरोपी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराया है।

मामले की जांच के लिए आठ सदस्यीय टीम का गठित

घटना की जांच के लिए एक विशेष टीम को गठित किया गया है, जिसमें एसपी किरण चव्हाण ने गंभीरता को देखते हुए एएसपी गौरव मंडल के नेतृत्व में आठ सदस्यों का शामिल होना सुनिश्चित किया है। मंगलवार को टीम ने पोटाकेबिन पहुंचकर कई घंटों तक पूछताछ की। इस दौरान आश्रम में किसी को भी प्रवेश करने पर रोक लगा दिया गया है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मंगलवार को आश्रम में पढ़ रही बच्चियों को लेने पहुंचे गए। नईदुनिया से चर्चा में भाजपा और सीपीआई के नेताओं ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए, ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो।

जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी ने कहा है कि ऐसी घटनाओं की निंदा करनी भी कम है। इस प्रकरण में पुलिस को त्वरित कार्रवाई करते हुए दोषी को तुरंत पकड़कर सलाखों के पीछे पहुंचाने की जरूरत है। अधीक्षिका के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग सर्व आदिवासी समाज के प्रमुखों ने इस प्रकरण को लेकर बैठक की है।

समाज प्रमुख रामदेव बघेल, उमेश, और रामदेव ने इस प्रकरण में अधीक्षिका को भी दोषी ठहराया है, जिस पर कार्रवाई की जानी चाहिए। दोषी को पकड़कर सख्त कार्रवाई की जाए, ताकि ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page