SDM ज्योति मौर्य के पति आलोक की बढ़ी मुश्किलें, पत्नी के बाद भाभी ने दर्ज करवाई FIR, जानें क्या है मामला..|

नई दिल्ली: एसडीएम ज्योति मौर्या के मामले में उनके पति आलोक मौर्या की मुश्किलें बढ़ गई हैं। वे अब मुसीबतों का सामना कर रहे हैं। एक ओर आलोक ने अपनी पत्नी ज्योति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। वहीं, ज्योति ने भी उनके खिलाफ प्रताड़ना का मामला दर्ज करवाया है और अब उनकी भाभी ने भी आलोक के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज करवाई है।

आलोक की भाभी ने दर्ज करवाया दहेज़ प्रताड़ना का केस

एसडीएम ज्योति मौर्या के मामले में: आलोक की भाभी शुभ्रा मौर्या ने आरोप लगाया है कि शादी के बाद से उन्हें दहेज के लिए प्रताड़ित किया गया है। ससुराल वाले रुपयों के लिए उन्हें मारपीट करते थे। कई बार पुलिस को तहरीर दी, लेकिन केस दर्ज नहीं हो रहा था। बीते दिनों पहले सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां किया, जिसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया और केस दर्ज किया गया।

झूठ बोलकर की शादी

एसडीएम ज्योति मौर्या के मामले में: बता दें, शुभ्रा मौर्य विनोद कुमार मौर्य की पत्नी हैं, जो देवी नगर मीरा पट्टी प्रयागराज में रहती हैं। शुभ्रा का आरोप है कि उनके पति विनोद मौर्य ने शादी के समय बताया था कि वह इंटेलिजेंस ब्यूरो में अधिकारी हैं, जबकि वह जीएसटी विभाग में स्टेनोग्राफर के पद पर प्रयागराज में तैनात हैं। इस तरह से झूठ बोलकर शादी की गई। शादी के समय 5 लाख रुपये नकद और 5 लाख के जेवर, कार समेत दहेज का अन्य सामान भी दिया गया था। इसके बाद भी दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा और मारपीट की गई।

दहेज प्रताड़ना के आरोप लगाते हुए शुभ्रा ने अपने ससुर राम मुरारी मौर्य, सास लीलावती मौर्य, जेठ अशोक कुमार मौर्य, जेठानी प्रियंका मौर्य, देवर आलोक मौर्य के खिलाफ कई बार शिकायत की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। पति विनोद मौर्य बार-बार बड़ी गाड़ी और हीरे की अंगूठी और सोने के जेवरात के लिए दबाव बनाने लगे। आने वाले दिनों में वे अधिक प्रताड़ित करने लगे।

शुभ्रा ने कहा कि उन्होंने साल 2015 में सहायक अध्यापक की परीक्षा पास की। उन्होने अपनी सर्विस ज्वाइन कर ली, जिसके बाद ससुराल में माहौल ठीक हो गया, लेकिन यह कुछ समय तक रहा। इसके बाद फिर से ससुराल के पक्ष के लोगों ने मारना-पीटना शुरू कर दिया। वे अब निराश हो गई हैं और प्रताड़ित किया जाने लगा है।

बेटी को भी की मारने की कोशिश

एसडीएम ज्योति मौर्या के मामले में: शुभ्रा का आरोप है कि जब उनकी बेटी हुई तो सास-ससुर और ससुराल के लोग ताना मारने लगे। उनकी बेटी को मारने की कोशिश भी की गई, जिसके निशान आज भी उनकी बेटी के सिर पर हैं। ससुराल के लोग एक बेटा चाहते थे, लेकिन जब बेटी हुई तो आए दिन मारपीट और झगड़ा होने लगा था।

कुछ दिन पहले आलोक मौर्य ने अपनी पत्नी ज्योति मौर्य के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। आलोक का आरोप था कि एसडीएम बनते ही ज्योति ने उन्हें छोड़ दिया। उनका महोबा के होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे संग अफेयर भी है और अब मनीष और ज्योति दोनों मिलकर उन्हें जान से मार डालना चाहते हैं।

आलोक के खिलाफ दो एफआईआर

एसडीएम ज्योति मौर्या के मामले में: जब यह मामला तूल पकड़ने लगा तो ज्योति ने भी पति आलोक और ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि वे उन्हें दहेज के लिए प्रताड़ित करते हैं। यह मामला अभी कोर्ट में चल ही रहा है, और इसी बीच आलोक की भाभी शुभ्रा ने भी ससुराल वालों के खिलाफ प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवा दिया है। इसमें आलोक का नाम भी शामिल है। इससे आलोक की मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page